Sunday, July 29, 2018

VIDEO: इलाहाबाद में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के काफिले को काले झंडे दिखाने वाली छात्राओं पर सुरक्षाकर्मियों ने बरसाए डंडे

सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने छात्राओं  नेहा और रमा  को पकड़ लिया ओर सरेआम उनकी पिटाई कर दी।. हिरासत में लिए जाने के दौरान पुलिस के वाहन में बैठाने के पहले एक सुरक्षागार्ड एक छात्रा के पैर पर लाठी से प्रहार कर देता है। वहीं, इस वीडियो में दिख रहा है कि इन दौरान इस पुलिसकर्मी एक छात्रा के बाल पकड़कर उसे गाड़ी में बैठा रहा है।



भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित राज्य उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद पहुंचे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को छात्राओं के विरोध का सामना करना पड़ा। धूमनगंज में दो छात्राओं ने अचानक से अमित शाह के काफिले के सामने आकर उन्हें काले झंडे दिखाए, जिसके बाद उनकी सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने छात्राओं को पकड़ लिया ओर सरेआम उनकी पिटाई कर दी। इस पूरे घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।



मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह वीडियो शुक्रवार(27 जुलाई) का बताया जा रहा है। घटना के वक्त अमित शाह दिल्ली जाने के लिए बम्हरौली एयरपोर्ट जा रहे थे। इस दौरान धूमगंज थाना के पास अचानक दो छात्राएं और एक छात्र बीजेपी अध्यक्ष के काफिले के आगे आ जाते है और काले झंडे दिखाने लग जाते है। इन छात्राओं ने ना केवल अमित शाह को काले झंडे दिखाए बल्कि कथित तौर पर उनके खिलाफ नारेबाजी भी की।


इस दौरान आनन-फानन में अमित शाह के सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षा के लिहाज से तुरंत ही प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए जाने के दौरान पुलिस के वाहन में बैठाने के पहले एक सुरक्षागार्ड एक छात्रा के पैर पर लाठी से प्रहार कर देता है। वहीं, इस वीडियो में दिख रहा है कि इन दौरान इस पुलिसकर्मी एक छात्रा के बाल पकड़कर उसे गाड़ी में बैठा रहा है। बता दें कि इस घटना के वजह से कुछ देर के लिए काफिले की गाड़ियों को रुकना भी पड़ा।

जनसत्ता.कॉम में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस हिरासत के बाद दोनों युवती ओर युवक को बाद में रिहा कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि यह बीजेपी अध्यक्ष की सुरक्षा नहीं बल्कि उनकी मुस्तैदी है जो तुरंत तीनों आरोपियों को पकड़ लिया। सिविल लाइंस के सीओ श्रीशचंद्र के मुताबिक हिरासत में ली गई एक लड़की नेहा यादव है। उसका संबंध पिछले दिनों बीएचयू में हुए बवाल से भी रहा है। जानकारी के अनुसार इन छात्रों ने अपने छात्रों और बेरोजगारों के हितों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए शाह और प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध जताया है।Credit- JKR




No comments:

Post a Comment

Find the post useful/interesting? Share it by clicking the buttons below