Thursday, February 13, 2020

दिल्ली जीत के बाद अब राष्ट्र निर्माण की राह पर AAP, 24 घंटे में जुड़े 11 लाख लोग

दिल्ली जीत के बाद अब राष्ट्र निर्माण की राह पर AAP, 24 घंटे में जुड़े 11 लाख लोग
दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत से जीत हासिल हुई है.


नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के चलाए जा रहे 'राष्ट्र निर्माण के लिए आप' से जुड़े अभियान में मात्र 24 घंटे के अंदर देश भर से करीब 11 लाख लोग जुड़ गए हैं. पार्टी ने 9871010101 मिस्ड कॉल नंबर जारी किया है. जिस पर मिस्ड कॉल करके 11 लाख लोगों ने राष्ट्र निर्माण में भागीदारी सुनिश्चित की है.

इस नंबर को विभिन्न मीडिया माध्यम से देश भर के लोगों तक पहुंचाया गया. पार्टी का कहना है कि यह ऐतिहासिक है कि देश भर के लोगों से राष्ट्र निर्माण के लिए 'काम की राजनीति' को इतने बड़े पैमाने पर समर्थन मिल रहा है.
गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत से जीत हासिल हुई है. चुनाव में आम आदमी पार्टी के सामने भारतीय जनता पार्टी प्रमुख रूप से थी. मंगलवार को आए चुनाव के नतीजों में आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक 62 सीट जीत हासिल की है. जबकि भारतीय जनता पार्टी को मात्र 8 सीटों से संतोष करना पड़ा है.
वहीं कांग्रेस का 2015 की तरह ही खाता नहीं खुला है. चुनाव के दौरान भाजपा नेताओं ने गलत बयानबाजी करके वोटों का ध्रुवीकरण करने की लगातार कोशिश की थी. वहीं आम आदमी पार्टी ने भाजपा के मुद्दों से इतर काम के नाम पर दिल्ली के लोगों से वोट मांगा था.
भाजपा ने पूरे चुनाव अभियान को हिन्दू मुस्लिम के इर्द-गिर्द ही रखा और आम आदमी से संबंधित मुद्दों से दूरी बना कर रखा. आम आदमी पार्टी ने पूरा चुनाव प्रचार आम आदमी से जुड़े बुनियादी मुद्दों और काम की राजनीति के आसपास ही रखा. विरोधी दलों की तमाम कोशिशों के बाद भी आम आदमी पार्टी काम की राजनीति से नहीं भटकी.
दिल्ली के मतदाताओं ने आम आदमी को सिर माथे पर लिया और पार्टी को भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने का मौका दिया. अब पूरा देश आप की काम की राजनीति से जुड़ रहा है.
Credit: Zee News

No comments:

Post a Comment

Find the post useful/interesting? Share it by clicking the buttons below